देखने जा रहे ‘Tiger Zinda Hai’ तो पहले पढ़ें Movie Review अौर यह 5 कारण जो बनाते है फिल्म को खास…

डायरेक्टरः अली अब्बास जफर
कलाकारः सलमान खान, कैटरीना कैफ और गिरीश कर्नाड
रेटिंगः 4 स्टार
नई दिल्ली: कौन कहता है कि टाइगर का अस्तित्व खतरे में है। टाइगर पूरी तरह से तंदुरुस्त और अपना अस्तित्व बचाए रखने में सक्षम है। उसे शिकार करना आता है, खुद को बचाना आता है और दूसरों को ठिकाने लगाना भी। इसी के साथ टाइगर (सलमान खान) लौट आया है. टाइगर पहले से ज्यादा खतरनाक हो गया है। अब वो अपने प्यार की खातिर नहीं देश की खातिर जंग कर रहा है। अब उसके दुश्मन कोई एजेंसी नहीं बल्कि एक आतंकी संगठन है। इस बार भी उसकी ताकत जोया है यानी कैटरीना कैफ. ‘टाइगर जिंदा है’ में हर वो मसाला है जो ‘ट्यूबलाइट’ में नहीं था। ‘टाइगर जिंदा है’ सलमान खान की अब तक की सबसे झन्नाटेदार एक्शन फिल्म है। इसमें सलमान हॉलीवुड सुपरस्टार आर्नोल्ड श्वार्जेनेगर और सिल्वेस्टर स्टैलॉन का कॉम्बिनेशन हैं, यानी टर्मिनेटर और रैम्बो। ऐसे में रोमांच और एक्शन का तूफान आना लाजिमी है। इस तरह सलमान खान फैन्स के लिए मस्ट वॉच मूवी बन जाती है।
‘टाइगर जिंदा है’ की कहानी वहीं से शुरू होती है, जहां ‘एक था टाइगर’ खत्म हुई थी। रॉ को टाइगर की तलाश है क्योंकि हालात फिर ऐसे बन चुके हैं कि सिर्फ टाइगर उनसे निबट सकता है। इराक में भारतीय नर्सें फंस गई हैं और उन्हें वहां से निकालना है. फिर “शिकार तो सब करते हैं। लेकिन टाइगर से बेहतर शिकार कोई नहीं करता।” टाइगर शिकारी आतंकियों को भी यह बात अच्छी तरह से समझा देता है। फिल्म में हॉलीवुड स्टाइल एक्शन है और टाइगर उस हद तक गुजर गया है, जो उसने पहले कभी पार की नहीं थी। अली अब्बास स्टोरी पॉइंट को अच्छे से लेकर चलते हैं, और हरेक थ्रेड को जोड़ते जाते हैं। लेकिन ध्यान रखिएगा ज्यादा दिमाग पर जोर मत डालिएगा।
सलमान खान ने एक्शन सीन जोरदार ढंग से किए हैं, और इसमें कोई दो राय नहीं कि इस टाइगर की दहाड़ लंबे समय तक सुनाई देगी। बेशक सलमान खान का फेस कई बार स्टोन फेस हो जाता है, लेकिन सलमान तो सलमान ठहरे। ‘टाइगर जिंदा है’ उनके फैन्स के लिए जबरदस्त ट्रीट है, और 2017 की विदाई के लिए परफेक्ट। कैटरीना कैफ ने भी सलमान खान का अच्छा साथ निभाया है। लेकिन अगर किसी फिल्म में सलमान खान हो तो उसमें कोई दूसरी चीज की गुंजाइश रह ही कहां जाती है। टाइगर में सलमान और सिर्फ सलमान ही हैं। फिल्म में सलमान खान के फैन्स के लिए हर मसाला मौजूद है, लेकिन फिल्म को दिल से देखने की जरूरत है दिमाग से नहीं।

19-Dec

1. इंटरनेशनल लेवल का एक्शन
सलमान खान की अन्य फिल्मों से ज्यादा एक्शन वाली यह फिल्म हो सकती है. इसकी वजह यह है कि अली अब्बास जफर की डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ में इंटरनेशनल लेवल का एक्शन देखने को मिलेगा। जैसा कि ट्रेलर में देखा गया है इस फिल्म में सलमान खान ने कई जगहों पर जबरदस्त एक्शन किया है। ‘ट्यूबलाइट’ फ्लॉप होने के बाद लोगों को उम्मीद है कि इस फिल्म में खासा रोमांच देखने को मिलने वाला है।
2. आर्नोल्ड और सिल्वेस्टर का कॉम्बिनेशन
हॉलीवुड के मशहूर एक्टर्स आर्नोल्ड श्वार्जेनेगर और सिल्वेस्टर स्टेलॉन के एक्शन से ज्यादातर लोग वाकिफ हैं। उनके दमदार एक्शन और फाइट सीन का हर कोई दीवाना है। सलमान खान की शुक्रवार को रिलीज होने वाली फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ में दोनों ही हॉलीवुड स्टार्स का कॉम्बिनेशन देखने को मिलने वाला है। हॉलीवुड फिल्मों के एक्शन सीन की तरह भारी बंदूक लेकर दुश्मनों के सामने जाकर धड़ाधड़ गोलियों चलाते हुए सलमान खान को देखा जा सकेगा।
3. कैटरीना के साथ खत्म हुई पांच साल की दूरी
सलमान और कैटरीना के साथ जोड़ी में आने वाली यह दूसरी फिल्म होगी. लगभग 5 साल के बाद दोनों एक साथ स्क्रीन शेयर करने वाले हैं। पिछली बार सलमान के साथ कैटरीना ने इसी फिल्म के पहले पार्ट “एक था टाइगर” में काम किया था। बता दें कि सलमान ने कैटरीना के शुरुआती करियर के दौरान ‘मैंने प्यार क्यों किया’ में भी एक साथ दिखे थे।
4. इंटरनेशनल टेररिज्म को मिलेगा जवाब
सलमान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ में इंटरनेशनल टेररिज्म पर आधारित हैं। फिल्म में इस्लामिक स्टेट (आईएस) जैसे दिखने वाले टेररिस्ट के खात्मे के लिए भारत की ओर से सलमान और पाकिस्तान की ओर कैटरीना मिलकर मुकाबला करने वाले हैं। इस वजह से भी यह फिल्म देखने के लिए काफी एक्साइटेड करती है।
5. गाने जो सीट से उठने नहीं देंगे
फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के दो गाने अब तक रिलीज हुई है। पहला गाना ‘स्वैग से करेंगे सबका स्वागत’ इतना हिट हुआ कि यूट्यूब पर 100 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा। वहीं दूसरा रोमांटिक सॉन्ग ‘दिल दियां गल्लां’ भी रिलीज किया जा चुका है। इस गाने को भी लगभग 20 मिलियन हिट मिल चुके हैं। बाकी के गाने आप फिल्म में देख सकेंगे।

jan sangathan

Media/News Company

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com