कम नहीं हो रही है टाइगर की दहाड़, जानें अब क्या बनाया रिकॉर्ड…

मुंबईः सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म टाइगर जिंदा है ने रिलीज होने के बाद 17वें दिनों में बॉक्स ऑफिस पर 309 करोड़ रुपये कमा लिए। इस तरह इस फिल्म ने सलमान खान ने अपनी ही पिछली फिल्मों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

यह फिल्म 22 दिसंबर को रिलीज हुई थी और 16 दिनों में इसने 300 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है। बॉलीवुड से मिली जानकारी के अनुसार रिलीज के तीसरे शुक्रवार (5 जनवरी) फिल्म ने 3.75 करोड़ रुपया का कारोबार कर सबकों हैरान कर दिया था, इसके बाद शनिवार (6 जनवरी) 5.50 करोड़ और रविवार (7 जनवरी) को 8.50 करोड़ रु. कमा लिए है। फिल्म की तीसरे वीकएंड की कुल कमाई 17.75 करोड़ रु. रही है। इस तरह से कुल 309 करोड़ रुपया का कारोबार कर डाला है और अब तक इसकी दहाड़ कम नहीं हो रही है। बॉलीवुड के जानकारों की मानें तो यह फिल्म अभी कई और रिकॉर्ड कायम कर सकती है।

अब सलमान की टाइगर से 6 फिल्में आगे हैं. इनमें आमिर खान की तीन फिल्में हैं। शाहरुख खान की एक जबकि दो फिल्में खुद सलमान खान की ही हैं. आइए जानते हैं कौन सी सात फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में रिकॉर्ड हैं।

19-Dec

जहां तक कमाई की बात की जाये तो उसमें आमिर खान की फिल्म दंगल अब भी नम्बर वन पर बनी हुई है। इस फिल्म को विश्व स्तर पर खूब सराहा गया था। यह फिल्म रेसलर पर गीता और बबीता फोगाट के जीवन पर बनायी गई थी। इस फिल्म की कमाई के मामले में बॉक्स पर शानदार रही थी। दुनियाभर में फिल्म की कुल कमाई 2026.65 रही।

दूसरे नम्बर पर भी आमिर की फिल्म पीके दूसरे नम्बर है। इस फिल्म में फिल्म की कुल कमाई 769 करोड़ कमाकर सबकों चौंका दिया था। इस फिल्म में आमिर के साथ अनुष्का शर्मा थी। तीन नम्बर पर सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान ने दुनियाभर में कमाई के मामले में रिकॉर्ड बनाया था। ये 2015 की सबसे बड़ी हिट फिल्म बनी। इसने भारत में 320.34 करोड़ का व्यापार किया। दुनियाभर में फिल्म का कुल कलेक्शन 629 करोड़ से ज्यादा रहा।

बता दें कि क्रिसमस के दिन सलमान की फिल्म ने 36.54 करोड़ रुपये की कमाई की, और इसके साथ इस फिल्म की कुल कमाई 151.47 करोड़ रुपये तक पहुंच गई थी। इसके बाद फिर 15.42 करोड़ की कमाई की और इस तरह कुल कमाई 206.04 करोड़ रुपये हो गई।

यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) के सहयोग से बनी इस फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है। यह फिल्म ‘एक था टाइगर’ का सीक्वल है। फिल्म का कुल बजट 150 करोड़ रुपये है और यह भारत में 4,600 और विदेशों में 1,100 पर्दो पर रिलीज हुई है।

दक्षिण भारतीय फिल्म की हिंदी डब की हुई फिल्म बाहुबली 2 द कनक्लूजन ने 510.99 करोड़ रुपये की कमाई की थी। अगर बॉलीवुड की मूल फिल्म की बात करें तो ‘टाइगर जिंदा है’ की कमाई सबसे ज्यादा रही। रिलायंस एंटरटेनमेंट की ‘गोलमाल अगेन’ 2017 की तीसरी सबसे कमाई करने वाली फिल्म रही। इसने कुल 205.67 करोड़ रुपये की कमाई की।

jan sangathan

Media/News Company

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com