अनाधिकृत वैंडरों व लाइन क्रासिंग वालों पर आरपीएफ लुधियाना की बड़ी कार्रवाई, एक साल में 3255 मामले दर्ज कर वसूला 8 लाख जुर्माना

लुधियाना, (अमित जेतली): फिरोजपुर मंडल के स्टेशनों पर वर्तमान समय में जहां अनाधिकृत वैंडिंग तथा लाइन क्रासिंग जैसी गतिविधियों को रोकने में बड़े-बड़े अधिकारी नाकाम साबित हो रहे है, वहीं एक स्टेशन ऐसा भी है जहां पर आरपीएफ ने अपनी मेहनत व ईमानदारी के बलबूते पर हर तरह की गैरकानूनी गतिविधी पर अंकुश लगाने में सफलता हासिल की है और मात्र एक साल के भीतर अनाधिकृत वैंडिंग, लाइन क्रासिंग तथा स्टेशन परिसर में अनाधिकृत प्रवेश के 3255 मामले पकड़कर करीब 8 लाख रूपये का भारी भरकम जुर्माना वसूल विभाग की आमदानी में भी अच्छा खासा इजाफा किया है।

OCT

गेट-वे आफ फिरोजपुर डिवीजन के नाम से जाने जाते लुधियाना स्टेशन पर तैनात आर.पी.एफ. इंस्पैक्टर विनोद कुमार ढोंडियाल के प्रयासों से शुरू हुई इस विशेष मुहिम के तहत नवंबर 2017 तक अनाधिकृत वैंडिंग के 1822 मामले पकड़े गए है, जबकि लाइन क्रासिंग तथा अनाधिकृत एंट्री के कुल 1433 मामलों में रेलवे एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत कानूनी कार्रवाई की गई है। हालांकि इन गैरकानूनी गतिविधियों पर अंकुश लगाने की वजह से उन्हें राजनीतिक दबाव के साथ-साथ कुछ छुटभैय्या मीडिया कर्मियों के विरोध तथा उनकी झूठी व मनघड़ंत खबरों का सामना भी करना पड़ रहा है, जो कि एंट्री तथा एग्जिट गेटों पर रेहड़ी फड़ी व अन्य गैरकानूनी गतिविधियों से अपनी वसूली जारी रखने के मकसद से एक ईमानदार अधिकारी के खिलाफ आए दिन झूठी खबरें छाप रहे है। मगर, कार्रवाई न करने के दबाव तथा स्टेशन परिसर की चारों तरफ से मल्टीपल एंट्रीज के बावजूद भी उक्त अधिकारी बड़े ही बाखूबी तरीके से अपना फर्ज निभाते हुए विभाग की आमदनी में अच्छी खासी बढ़ोतरी करते जा रहे हैं।”

jan sangathan

Media/News Company

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com