रिवर्स गियर में भी चलता है यह SCOOTER, 80 KM का है माइलेज, पढ़ें कीमत…

नई दिल्ली: 7 फरवरी से शुरू होने जा रहे 14वें ऑटो एक्सपो में रिवर्स गियर वाला स्कूटर लोगों के आकर्षण का केंद्र रहेगा। इस बार के ऑटो एक्सपो में गुरुग्राम स्थित स्टार्टअप ट्वेंटी टू मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर फ्लो लॉन्च करेगी। इस स्कूटर की खासियत यह होगी कि इसमें रिवर्स गियर होगा।

flow_2018020413414756_650x

19-Dec
कंपनी के CEO और सह संस्थापक प्रवीण खरब के अनुसार फ्लो (Flow) नाम से आने वाले ई-स्कूटर में 2.1 KW की इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है। कंपनी का दावा है कि यह मोटर 150 किग्रा तक वजन उठाने में सक्षम है। स्कूटर की खास बात ‘जियो फैंसिंग’ फीचर है, जो एप की मदद से काम करेगा।

201567-flow

इस फीचर की मदद से स्कूटर को सुरक्षित रास्ते पर चलाया जा सकता है। इस एप से स्कूटर को चलाने का दायरा फिक्स करने के बाद यदि यह उससे बाहर जाएगा तो स्कूटर का इंजन ऑटोमेटिक बंद हो जाएगा। इसकी अधिकतम स्पीड 60 किमी/घंटा है।

flow2

कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज करने पर यह एक बार में 175 से 200 किमी की दूरी तय करने में सक्षम है। फुल चार्ज होने में इसे 2 घंटे का समय लगता है। इसकी कीमत 60000 रुपए रखी गई है।
फीचर्स

flow3
फ्लो (Flow) स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें रिवर्स गियर मिलेगा। यह किस तरह काम करेगा और यूजर के लिए कितना यूजफुल होगा, यह तो राइडिंग टेस्ट के बाद ही कहा जा सकता है। इसके अलावा, काइनेटिक एनर्जी रिकवरी सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, LED डिजिटल मीटर, LED लाइट्स मिलेंगे। ऐप की मदद से यूजर इस स्कूटर को ट्रैक भी कर सकेंगे।

jan sangathan

Media/News Company

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com