खुशखबरी: Redmi Note 5 की भारत में लांच की तारीख का ऐलान, जानिए किस तारीख मे होगा लांच!

नई दिल्ली: शियोमी ने अपने अत्यधिक प्रत्याशित Redmi Note 5 के संभावित लॉन्च का संकेत दे दिया है। कंपनी ने 14 फरवरी को एक लॉन्च ईवेंट के लिए एक बड़ा “5” लिखकर प्रेस के लिये आमंत्रण भेजा है। यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण संकेत हो सकता है कि कंपनी Redmi Note 5 लॉन्च कर सकती है।

Xiaomi Redmi Note 4 को 2017 की शुरुआत में लॉन्च किया गया था और यह Redmi Note 5 लॉन्च के लिए एक आदर्श समय दिखता है। हालांकि, शियोमी ने हालही में मलेशिया में रेडमी 5 और रेडमी 5 प्लस लॉन्च किया था। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि कंपनी Redmi Note 5 के बजाय भारत में रेडमी 5 लॉन्च कर सकती है।

Redmi Note 5 लॉन्च करना निश्चित रूप से अधिक समझ में आता है क्योंकि रेडमी नोट 4 अभी भी भारत में सबसे सफल शियोमी डिवाइस है। हालही में Redmi Note 5 के बारे में कुछ लीक हुए हैं और ऐसा प्रतीत होता है कि डिवाइस दो प्रकारों में आ सकता है। Redmi Note 5 मे 5.9 इंच का डिस्प्ले 2160 x1080 पीएक्स रिसोल्यूशन के साथ होने की उम्मीद है, जो 18: 9 aspect ratio के साथ है।

19-Dec

फोन में दो वेरिएंट होंगे। एक Snapdragon 630 chipset पर चलेेगा, इसमें 3 जीबी रैम और 32 जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज है। दूसरा Snapdragon 636 chipset द्वारा संचालित किया जाएगा, इसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है। दोनों फोन मे माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

डिवाइस MIUI 9 पर चलेगा। इस बात की अभी कोई जानकारी नहीं है कि यह एंड्रॉइड 8 ओरेओ या एंड्रॉइड 7 नोगाट पर चलेगा।

कैमरा

Redmi Note 5 एक ड्यूल-कैमरा सेटअप सुविधा के साथ रेडमी का पहला फोन भी हो सकता है। इसमें 16MP प्राईमरी सेंसर होने की उम्मीद है जो एक 5 एमपी सेंसर के साथ होगा। सामने एक 8 एमपी कैमरा होगा।

शियोमी जानता है कि एक बार लॉन्च के बाद स्मार्टफोन की मांग बहुत अधिक होगी। इसलिए यह दावा किया जा रहा हैं कि शियोमी संभवतः Redmi Note 5 को कई यूनिट के रूप में स्टॉकिंग कर रहा है।

jan sangathan

Media/News Company

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com