पत्रकार नवीन गुप्ता की गोली मारकर हत्या

कानपुरः उत्तर प्रदेश में कानपुर जिले के बिल्हौर में वीरवार शाम हिन्दी दैनिक में काम करने वाले युवा पत्रकार की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) जय प्रकाश ने बताया कि नवीन गुप्ता (35) जब सड़क किनारे स्थित सार्वजनिक शौचालय से निकल रहा था, तभी उस पर गोलियों से हमला कर दिया गया। अस्पताल ले जाते वक्त नवीन की रास्ते में ही मौत हो गयी।

समाचार फैलते ही जिले के तमाम आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये। घटनास्थल पर फोरेंसिक विशेषज्ञों की टीम को भी बुला लिया गया है। प्रमुख सचिव (सूचना) अवनीश अवस्थी ने लखनऊ में बताया कि मुख्यमंती योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है और पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह को निर्देश दिये है कि वह इस मामले की जांच जल्द करवाये और अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार करवाये।

अवस्थी ने बताया कि कानपुर के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को तुरंत घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिये गये है। पुलिस अधिकारियों को अभी इस हत्या के पीछे के कारणों के बारे में जानकारी नहीं है। लेकिन पहली नजर में उन्हें यह कोई पुरानी दुश्मनी का मामला लगता है।

OCT

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि परिवार द्वारा लिखित शिकायत देने पर मामला दर्ज किया जायेगा। इस बीच पुलिस ने व्यापक तलाशी अभियान छेड़ दिया है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

स्थानीय पत्रकारों और पत्रकार संगठनों ने इस हत्याकांड के बाद तुरंत एक बैठक बुलाई और पत्रकार की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा की। कानपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अवनीश दीक्षित ने इस घटना की निंदा करते हुये कहा कि पत्रकार के हत्यारों को अगर 24 घंटे के अंदर नही गिरफ्तार किया गया तो पत्रकार आंदोलन करेंगे। उन्होंने पत्रकार के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की भी मांग की।

गौरतलब है कि जून 2015 में उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक पत्रकार जगेंद्र सिंह की जलाकर हत्या कर दी गयी थी। वह खनन माफिया के घोटालों को उजागर कर रहे थे। अक्टूबर 2015 में प्रदेश के चंदौली जिले में 45 साल के पत्रकार हेमंत यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। वर्ष 2015 के अगस्त में ही बरेली में अंशकालिक संवाददाता के रूप में हिन्दी दैनिक में काम करने वाले संजय पाठक :42: की हत्या उनके सिर पर किसी भारी वस्तु से प्रहार कर दी गयी थी।

jan sangathan

Media/News Company

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com