कटड़ा स्टेशन की सुरक्षा में सेंध, दून कैटर्स की यूनिफार्म में चल रहे अवैध वैंडर

कटड़ा (अमित जेतली) : हिन्दुओं की आस्था का बड़ा केंन्द्र श्री माता वैष्णों देवी तीर्थ को रेल सेवा से जोडऩे वाले कटड़ा स्टेशन की सुरक्षा में सेंध का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

vaishno-devi1

इस स्टेशन की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले कोई और नहीं बलकि सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के बड़े बड़े दावे करने वाले आरपीएफ अधिकारी ही है। इस स्टेशन से ऊपरी कमाई करने के चक्कर में 20 के करीब संदिग्ध व्यक्तियों को स्टेशन पर अवैध वैंडर के रूप में चलाया जा रहा है, जो कि अधिकारियों तथा यात्रियों की आंखों में धूल झोंकने के लिए दून कैटर्स की यूनिफार्म पहन स्टेशन तथा ट्रेनों में सरेआम अवैध वैंडिंग करते है और इसके बदले प्रति माह एक निश्चित राशि आईपीएफ कटड़ा तक पहुंचाते है।

OCT
हालांकि सुरक्षा के लिहाज से अति संवेदनशील स्टेशनों की क्षेणीं में आने वाले इस स्टेशन पर किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति का अंदर घुसना सुरक्षा में बड़ी चूक माना जाता है, मगर उक्त व्यक्ति आरपीएफ की मिलीभगत से स्टेशन तथा ट्रेनों में सरेआम अवैध वैंडिंग कर रहे है। विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कटड़ा स्टेशन पर दून कैटर्स की कैंटीन भी है। नियमानुसार कैंटीन में काम करने वाले वैंडर भी कैंटीन से बाहर प्लेटफार्म तथा ट्रेनों में वैंडिंग नहीं कर सकते, मगर आरपीएफ की मिलीभगत से कटड़ा स्टेशन पर यह सब बिना किसी रोक टोक के चल रहा है।
यह मामला संक्षान में आने के पश्चात आरपीएफ जम्मू के असिस्टैंट कमांडैंट की ओर से कुछ समय पहले आईपीएफ कटड़ा को अवैध वैंडिंग बंद करवाने के आदेश दिए गए थे। इसकी एक कापी फिरोजपुर मंडल के सीनियर डीएससी को भी भेजी गई थी, मगर अनाधिकृत वैंडरों से मिलने वाला सुविधा शुल्क इन आदेशों पर भारी पड़ गया और कटड़ा स्टेशन पर लाखों यात्रियों की सुरक्षा से समझौता कर अवैध वैंडिंग के धंधे को जारी रखा गया।

jan sangathan

Media/News Company

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com