Hero ने पेश की सबसे सस्ती बाइक, पढ़ें व देखें तस्वीरें…

नई दिल्ली। हीरो मोटोकॉर्प ने नई HF Dawn बाइक का 2018 मॉडल लॉन्च कर दिया है। इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 37,400 रुपए रखी गई है। इसे 2017 में बंद कर दिया गया था क्योंकि तब यह बीएस 4 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप नहीं थी। अब इसे अपडेट कर दिया गया है।

19-Dec
हीरो ने इसे पहले मई 2017 में बंद कर दिया था क्योंकि तब यह बाइक बीएस 4 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप नहीं थी। अब कंपनी ने इस बाइक को अपडेट कर दिया है। पहले के मुकाबले HF Dawn के लुक में भी अपडेट किया गया है। अभी इस बाइक को केवल उड़ीसा में ही लॉन्च किया गया है। आने वाले समय में इसे देश के अन्य राज्यों में उतारा जाएगा। 2018 HF Dawn में 97.2 CC का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन लगा है, जो कि 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

195781-hero-hf-dawn2
यह इंजन 8 हॉर्सपावर की ताकत और 8 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें नए सिंपल लुकिंग डेकल्स दिए गए हैं। इस बाइक को अभी किक से स्टार्ट किया जाता है, लेकिन आने वाले समय में उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसमें सेल्फ स्टार्ट का विकल्प देगी। हीरो की इस बाइक में ड्रम ब्रेक और स्पोक व्हील दिए गए हैं। भविष्य में इसमें डिस्क ब्रेक और एलॉय व्हील का भी ऑप्शन आएगा।
हीरो की इस बाइक का वजन 105 किलोग्राम है। इसमें 9.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। आपको बता दें कि 2018 Hero HF Dawn कंपनी के लाइनअप में सबसे सस्ती बाइक है। इसका बाजार में Bajaj CT100 B और TVS Sport बाइक से मुकाबला होगा। इसमें ऑटोमेटिक हेडलैंप ऑन होने वाला फीचर भी दिया गया है।मीडिया में आई खबरों में यह नहीं बताया गया कि इस बाइक का माइलेज क्या होगा।

195782-hero-hf-dawn3
एक नजर में फीचर्स 97.2 CC का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन। बाइक को 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इंजन की 8 hp की ताकत है और 8 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. बाइक में 9.5 लीटर का फ्यूल टैंक है और 105 किलो वजन है। बाइक में ड्रम ब्रेक और स्पोक व्हील दिए गए हैं।

jan sangathan

Media/News Company

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com