सीटी ग्रुप में आयोजित विज्ञान उदय में CT पब्लिक स्कूल ने पाया पहला स्थान और MGN स्कूल रहा दूसरा स्थान पर

जालंधरः सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स में आयोजित विज्ञान उदय में पहला स्थान पाकर सीटी पब्लिक स्कूल ने ओवरऑल ट्राफी पर कब्जा जमाया। जबकि एमजीएन पब्लिक स्कूल, अर्बन एस्टेट-2 दूसरे स्थान पर रहा तो मानव सहयोग स्कूल तीसरे स्थान पर रहा। सीटी ग्रुप के शाहपुर कैंपस में डीजिटल इंडिया थीम को लेकर शुक्रवार को साइंस कार्निवल विज्ञान उदय का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ सीटी ग्रुप के चेयरमैन स. चरणजीत सिंह चन्नी और शाहपुर के कैंपस डायरेक्टर डॉ. जीएस कालरा ने ज्योति प्रज्जवलित करके किया। पहली तीन विजेता टीमों को 21,000, 11,000 एवं 5,000 की ईनाम राशि से भी सम्मानित किया गया।

SEP2

इसमें पंजाब भर से 70 स्कूलों के 2300 सौ से ज्यादा विद्यार्थियों ने भाग लिया था। इन विद्यार्थियों की मैथेमटिशियन कांटेस्ट, यंग साइंटिस्ट कांटेस्ट, ऑन द स्पॉट कांटेस्ट, कबाड़ से जुगाड़, 1िवका, ए1िसबिश्न ऑफ साइंस प्रोजेक्टस एंड मॉडल और थींमस फॉर प्रेपरेश्नस ऑफ मॉडल्स में अंतरिक्षस विज्ञान, आर्ट इन साइंस और लाईफ साइंस एंड हेल्थ सहित अन्य प्रतियोगिताएं करवाई गई। इस दौरान विशेष आर्कषण का केंद्र विद्यार्थियों द्वारा प्रदर्शित मॉडल्स रहें। विद्यार्थियों ने पर्यावरण संरक्षण एवं रोकााना जिंदगी की मुश्किलों से प्रेरित होकर कई मॉडल्स पेश किए थे, जो डीजिटल इंंडिया के मंत्व को भी पूरा किया। जिन्हें दर्शकों ने खूब सराहा। इस मौके पर विजेता टीम के सदस्यों को अन्य उपहारों के साथ पौधे देकर पर्यावरण सुरक्षा का संदेश भी दिया गया।

SEP1

सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के शाहपुर के कैंपस डायरेक्टर डॉ. जीएस कालरा ने कहा कि विद्यार्थियों की विज्ञान के प्रति बढ़ती रूची एवं बदलती सोच को देख बहुत खुशी मिलती है। इसी संदर्भ में सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स साइंस कार्निवल का आयोजन भविष्य में जारी रखेगा ताकि हमारे उभरते विज्ञानिकों को एक मंच मिल सकें।
सीटी ग्रुप के चेयरमैन स. चरणजीत सिंह चन्नी ने इस आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम निश्चित तौर पर विद्यार्थियों को विज्ञान के क्षेत्र में आगे बढऩे का मौके प्रदान करते हैं। इनके माध्यम से विद्यार्थी अपनी सोच एवं अविष्कार को लोगों के सामने पेश कर जागरूकता फैलाते हैं।

jan sangathan

Media/News Company

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com