चण्डीगढ़ हाईप्रोफाइल छेड़छाड़ मामले में हुए कई बड़े खुलासे, पढ़ें

चण्डीगढ़। चण्डीगढ़ हाईप्रोफाइल छेड़छाड़ प्रकरण में सोमवार को बचाव पक्ष ने क्रास एग्जामिनेशन किया। इस दौरान बचाव पक्ष ने वर्णिका से करीब दो सौ से ज्यादा सवाल किए। वहीं अधिकतर सवाल घटना वाले दिन उसके मोबाइल की टावर लोकेशन के आधार पर उसके कहां-कहां होने से लेकर थे। करीब पांच घंटे तक चले क्रास एग्जामिनेशन के दौरान घटना वाले दिन वर्णिका की लोकेशन को लेकर कई नए खुलासे सामने आए। जैसे, वारदात से एक घंटा पहले उसकी लोकेशन रोपड़ जिले के फतेहपुर, चमकौर साहिब के पास की मिली। वहीं सुबह 11.31 बजे उसकी लोकेशन कुल्लू तो सात मिनट बाद परवाणू की मिली। वहीं वर्णिका ने कबूल किया कि सेक्टर-26 थाने में एफआईआर दर्ज कराने के वक्त उसके पिता के अलावा एक एडवोकेट भी वहां मौजूद था। हालांकि इससे पहले तक शिकायतकर्ता पक्ष इससे इंकार करता रहा था।
यह बात भी सामने आई कि घटना से एक दिन पहले वर्णिका की कार एक दिन खराब हो गई थी और 4 अगस्त को रात 11:15 बजे उसे अपनी कार पिक की थी। सोमवार को क्रास एग्जामिनेशन अधूरा रहने के कारण मंगलवार को शेष होगा। वर्णिका के क्रास एग्जामिनेशन के दौरान बचाव पक्ष के वकील रबिंद्रा पंडित ने घटना वाले दिन उसकी लोकेशन को लेकर सवाल जवाब किए। बचाव पक्ष के अनुसार वर्णिका की लोकेशन घटना से एक घंटा पहले 11.23 बजे रोपड़ के चमकौर साहिब के फतेहपुर गांव के पास मिली।

19-Dec
हालांकि वर्णिका ने इससे इंकार किया। उसने कहा कि वह उस दिन रोपड़ में नहीं थी। बचाव पक्ष ने अदालत को बताया कि घटना से पहले शिकायतकर्ता ने अपने मित्र अनुभव गुरंग से 1 घंटा 9 मिनट तक फोन पर बात की थी। उसने गुरंग को 11:23 बजे कॉल किया था। रात 12:33 बजे तक उसने गुरंग से बात की और इसके बाद उसने पुलिस कंट्रोल रूम पर कॉल किया। पुलिस कंट्रोल रूम पर उसने करीब 79 सेकंड तक बात की। हालांकि इस दौरान यह भी बात सामने आई कि पुलिस को कॉल करते वक्त उसकी लोकेशन सेक्टर-26 ग्रेन मार्केट के पास एक इंस्टीट्यूट के पास की थी।
टेलीकॉम कंपनी की ओर से बचाव पक्ष को सौंपी गई वर्णिका की मोबाइल लोकेशन में कुछ खामी सामने आई है। कंपनी के आधार पर 4 अगस्त की सुबह 11:33 बजे वर्णिका की कॉल लोकेशन हिमाचल के कुल्लू की सामने आई है। वहीं ठीक इसके सात मिनट बाद वर्णिका के मोबाइल की लोकेशन परवाणू जिला सोलन की सामने आई है। सात मिनट में ही कुल्लू से परवाणू की लोकेशन मिलना कॉल लोकेशन में कुछ खामी सामने ला रही है।

बता दें, पिछले साल 4-5 अगस्त की रात को विकास बराला और उसके दोस्त आशीष ने कथित तौर पर शराब के नशे में एक लड़की का पहले पीछा किया। उसे रोकने और छेड़छाड़ का प्रयास किया। बाद में पता चला कि पीड़ित लड़की हरियाणा के सीनियर आईएएस वीएस कुंडू की बेटी वर्णिका कुंडू है। वर्णिका ने घटना वाली रात ही इस मामले की शिकायत की तो पीसीआर ने आरोपियों को पकड़ लिया था। अब दोनों आरोपी अपहरण की धारा लगने के बाद से जेल में हैं और उनकी जमानत याचिका लगभग चार बार रद्द हो चुकी है।

jan sangathan

Media/News Company

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com