अदरक के चमत्कारी ब्यूटी बेनिफिट्स, जानें..

अदरक शरीर के लिए फायदेमंद तो है ही लेकिन अदरक से आप के सुंद्रता और भी निखर सकती है। जानें ब्यूटी बेनिफिट्स-

1. अदरक में मौजूद 40 से अधिक एंटी ऑक्सीडेंट कंपाउंड आपकी बढ़ती उम्र की गति को कम कर देते है जिससे त्वचा पर झुर्रिया नहीं पढ़ती और जिसे लंबे समय तक आप जवान महिसुस करते है।

2. अदरक से त्वचा का लचीलापन भी बढ़ाता हैं।

3. अदरक का पेस्ट बनाने के लिए अदरक या इसके पाउडर में समान मात्रा में शहद और नींबू का रस मिलाएं और इसे सप्ताह में दो बार आधे घंटे के लिए चेहरे पर लगाएं और सुख जाने पर धो दे।

SEP1
4. इसमें मौजूद एंटी सेप्ट‍िक तत्व न केवल ऊपरी त्वचा के बैक्टीरिया को खत्म करते हैं बल्कि गहराई तक त्वचा की सफाई करते हैं। इसके लिए आपको अदरक के जूस को हल्की मात्रा में प्रभावित स्थान पर लगाना होगा, सुख जाने पर धो दे।

5. यह त्वचा की कोशिकाओं को समान रूप से ठीक कर सेल्युलाइट से लड़ने में मददगार है। इसके लिए नींबू का सत्व, किसा हुआ अदरक, शकर, और जैतून का तेल लेकर एक साथ मिलाएं और इस मिश्रण को फ्रिज में एक सप्ताह तक रखें। अब आप इसका प्रयोग सप्ताह में दो या तीन बार कर सकते हैं।

6. स्‍किन टैग्स को हटाने के लिए अदरक को बारीक काटकर संबंधित स्थानों पर 5 मिनट के लिए रखें। ऐसा दिन में दो बार नियमित रूप से करने पर स्किन टैग्स सिकुड़ जाएंगे और त्वचा समतल होने लगेगी।

7.अदरक के रस को गुलाबजल और शहद मिलाकर चेहरे पर लगाना त्वचा की चमक, दमक और लालिमा बढ़ाने में मदद करता है। इसे 20 मिनट तक चेहरे पर लगाकर धो लें।

SEP2

jan sangathan

Media/News Company

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com