2018 की MARUTI की गाड़ियों की अाई नई प्राइस लि‍स्‍ट, जानें कि‍स कार की कितनी बढ़ी कीमत…

नई दिल्ली। मारुति ने कारों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है जिससे आम लोगों को झटका लगा है। मारुति की गाड़ियाँ 17 हजार रुपए तक महंगी हुई है। मारुति ने नई कीमतों को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है।
मारुति के अलग-अलग मॉडल्स पर 1700 रुपए से लेकर 17 हजार रुपए तक कीमतें बढ़ाई गई हैं। एडमिनिस्ट्रेशन कॉस्ट, रॉ मैटेरियल और वितरण खर्च में इजाफा होने से कारों के दाम में बढ़ोतरी की गई है। मारुति ने पिछले महीने ईयर एंड सेल के दौरान ही इशारा दिया था कि अगले महीने यानी नए साल में कारों के दाम में इजाफा किया जाएगा। हालांकि, नया साल शुरू होने पर भी जारी कंपनी की सेल से लोगों को इसकी उम्मीद नहीं थी। लेकिन, अब दाम बढ़ा दिए गए हैं। आगे पढ़िए कंपनी ने किस मॉडल की कीमतों में कितना इजाफा किया है।

19-Dec
मारुति‍ सेलेरि‍ओ
मारुति‍ सेलेरि‍ओ के बेस मॉडल पर भी कंपनी ने चार हजार रुपए का इजाफा किया है। पहले इसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 4.16 लाख रुपए थी। वहीं अब इस कार के बेस मॉडल के लिए आपको 4.20 लाख रुपए चुकाने होंगे।
मारुति‍ वैगनआर
मारुति‍ की हैचबैक सेग्मेंट की पंसदीदा कार वैगनआर की पहले दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 4.10 लाख रुपए थी। वहीं अब इस कार के बेसिक सेग्मेंट की एक्स शोरूम कीमत अब 4.15 लाख रुपए से शुरू हो रही है। इस तरह कार की कीमत में 5000 रुपए बढ़ गए हैं।
मारुति‍ इग्‍नि‍स
हैचबैक कार इग्‍नि‍स की कीमतों में 10 हजार रुपए का इजाफा किया गया है। पहले इसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 4.56 लाख रुपए थी। लेकिन अब इग्निस की कीमत 4.66 लाख रुपए होगी।
ऑल्‍टो के10
कीमतों में बढ़ोतरी के बाद मारुति‍ ऑल्‍टो के10 की दिल्ली में एक्‍स शोरूम कीमत 3.30 लाख रुपए से शुरू होगी। वहीं पहले इस कार की शुरुआती कीमत 3.26 लाख रुपए थी। इस तरह कंपनी ने इसकी कीमतों में 4000 रुपए तक का इजाफा किया है।
मारुति‍ ऑल्‍टो 800
मारुति‍ ऑल्‍टो 800 की दिल्ली में एक्‍स शोरूम कीमत 2.51 लाख रुपए से शुरू हो गई है। पहले इस कार की शुरुआती कीमत 2.46 लाख रुपए थी। इस तरह कंपनी ने इसकी कीमतों में 5000 रुपए का इजाफा किया है।
स्विफ्ट डिजायर
मारुति की पसंदीदा कॉम्पैक्ट सेडान कार स्विफ्ट डिजायर की दामों में 13 हजार रुपए की बढ़ोतरी हुई है। पहले इस कार की दिल्ली में शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.43 लाख रुपए थी। वहीं अब इसकी शुरुआती कीमत बढ़कर 5.56 लाख रुपए हो गई है।
मारुति बलेनो
पहले दिल्ली में इस कार के बेसिक सेग्मेंट की शुरुआती कीमत 5.26 लाख रुपए थी। लेकिन अब इसे लेने के लिए ग्राहकों को 5.35 लाख रुपए का भुगतान करना होगा। इस तरह कार की कीमतों में 9000 रुपए तक की बढ़ोतरी हुई है।
वि‍टारा ब्रीजा
वि‍टारा ब्रीजा की कीमत में कंपनी ने कोई खास बदलाव नहीं किया है। ईयर एंड सेल में भी कंपनी की तरफ से इस पर कोई डिस्काउंट नहीं दिया गया था। पहले इस कार के लिए दिल्ली में एक्‍स शोरूम कीमत के तौर पर दिल्ली में 7.26 लाख रुपए का भुगतान करना होता था। लेकिन अब ये कीमत 2000 रुपए बढ़कर 7.28 लाख रुपए हो गई हैं. ये कीमत शुरुआती मॉडल की है।

jan sangathan

Media/News Company

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com